डोनाल्ड ट्रम्प को सुप्रीम कोर्ट से उम्मीद : हश मनी केस में दोषी करार ट्रम्प

newstarang24.com
6 Min Read
WhatsApp channel Join Now
Telegram channel Join Now

डोनाल्ड ट्रम्प को सुप्रीम कोर्ट से उम्मीद : डोनाल्ड ट्रम्प जो की अमेरिका के राष्ट्रपति रह चुके है उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा की उनके राज इस तरह सबके सामने आ जायेंगे।

वांशिगटन :अमेरिका के राष्ट्रपति रहे  डोनाल्ड ट्रम्प  पर हश मनी के 34 मामले चल रहे है और वहां की जूरी ने डोनाल्ड ट्रम्प को 34 ही मामले में दोषी करार दिया है और इस तरह डोनाल्ड ट्रम्प ये उम्मीद लगा के बैठे है की सुप्रीम कोर्ट उनके मामले में इंटरफेर करे और उनको इन दोषो से मुक्त कराये ।donald trump

ये  है मामला :

डोनाल्ड ट्रम्प को आम जनता ने शुरू से ही एक स्ट्रांग पर्सनल्टी के रूप में देखा है परन्तु डोनाल्ड ट्रम्प के ऊपर अब खतरों के बादल मंडराने लगे है जी हां डोनॉल्ड ट्रम्प भी आपराधिक केस के हिस्से बन गए है । 2016 की बात है एक सेक्स स्कैंडल से बचने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने एक एडल्ट फील स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसो का भुगतान किया था । डोनाल्ड ट्रम्प उस समय रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी कर रहे थे । उन्हें ये भय सत्ता रहा था की स्केंडल अगर उजागर हो जायेगा तो उनकी दावेदारी पर बहुत ही नकारात्मक असर पड़ेगा । इसलिए उन्होंने इस स्कैंडल से बचने के लिए स्टॉर्मी डेनियल को पैसे दिए ताकि बात को यही दबाई जा सके ।

डोनाल्ड ट्रम्प की बड़ी मुश्किलें :

डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही उन होने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा की इस तरह उनकी इमेज ऐसे ख़राब हो जाएगी । हमेशा से स्ट्रांग पर्सनल्टी को मेन्टेन करने वाले डोनाल्ड आज हर तरह से बेबस नज़र आ रहे है । हश मनी के मामले में 34 आरोप डोनाल्ड के खिलाफ सिद्ध करार दिए गए है और  डोनाल्ड को ये टेंशन खाये जा रही है आने वाले नवंबर में राष्ट्रपति के चुनाव में वो दावेदारी कर पाएंगे या नहीं । इस तरह से चुनाव से पहले हश मनी के मामलों का उजागर हो जाना उनकी मुश्किलों को बढ़ाया है ।

डोनाल्ड ट्रम्प को क्या सजा मिलेगी ?

हश मनी केस में डोनाल्ड के खिलाफ 34 मामले बने है . डोनाल्ड ट्रम्प के खिआफ़ फैसला सुनाने से पहले जूरी  ने लगभग 10 घंटे तक केस की स्टडी की और विचार विमर्श किया तब जाके ये फैसला हुआ की 34 मामलो में डोनाल्ड ट्रम्प दोषी पाए जा रहे है और उनको जूरी ने दोषी करार दिया । इस हश मनी केस में डोनाल्ड को क्या सजा मिलेगी इसके लिए सुनवाई 11 जुलाई को होने वाली है । 11 जुलाई को जूरी डोनाल्ड ट्रम्प को मिलने वाली सजा को डिसाइड करेगी ।

अमेरिका के इतिहास में पहली बार हुआ :

इस तरह का केस अमेरिका के इतिहास में ही पहली बार हुआ है जिसके तहत इस तरह आपराधिक मामलों में दोषी पाए जाने वाले डोनाल्ड ट्रम्प पहले राष्ट्रपति है ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था । डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने ख़ास वकील जो की उनके राजदार भी रहे है ( कोहेन ) , परन्तु अब उनके खिलाफ हो गए है । कोहेन के जरिये ही पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को पैसे देने का आरोप है जिससे उनके राज पर पर्दा पड़ा रहे और ये बाते कभी भी लोगो के सामने न आये । ये मामला 2016 का है जब वो पहली बार राष्ट्पति भी नहीं बने थे । वो राष्ट्रपति पद पर दावेदार थे उस समय जब ये सेक्स स्कैंडल का केस हुआ था तभी उन होने पोर्न स्टार को पैसे दिए और इस राज को यही दबा दिया था । इस केस के बाद ही डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे ।

डोनाल्ड ट्रम्प की इमेज पर क्या होगा असर :

हालांकि इससे पहले भी डोनाल्ड के ऊपर यौन शोषण के आरोप लग चुके है । और इस मामले में ये माना जा रहा की डोनाल्ड ट्रम्प के पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल से सम्बन्ध थे और इन्ही सम्बन्धो को छुपाने के लिए डोनाल्ड ने स्टॉर्मी को पैसे दिए ताकि वो ये बाते उजागर न करे । ट्रम्प ने ऐसा इसलिए किया ताकि उनकी इमेज ख़राब न हो । डोनाल्ड को इन आरोपों का दोषी पाते हुए भी लग रहा है की उनकी इमेज पर इसका कोई खास प्र भाव नहीं पड़ेगा । दोनाल्डो का मानना है की असली फैसला वहां की जनता 5 नवंबर को करेगी । आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की अमेरिका की जनता ये मानती है की डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति पद पर रहते हुए देश का सबसे अधिक विकास हुआ था । इसलिए डोनाल्ड ट्रम्प को जनता के फैसले का इंतज़ार है ।

Share This Article
Follow:
Hello friends, My name is Ganga Soni, I have been into blogging for a long time. This is my news blog, under this I post only that news which is true, apart from this there are blogs written by me on other topics also. Thank you
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *